आईबीपीएस बैंक पीओ एमटी के लिए ऑनलाइन शुरू | यहाँ से पढ़े पूरी जानकारी

आईबीपीएस बैंक पीओ एमटी के लिए ऑनलाइन शुरू | यहाँ से पढ़े पूरी जानकारी

आईबीपीएस बैंक पीओ एमटी के लिए ऑनलाइन शुरू- बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने की तैयारी कर रहे युवाओं से इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के 4455 पदों पर आवेदन मांगे हैं. पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से प्रतिभागी बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के 4455 पदों पर बहाली का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों को कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस के माध्यम से भरा जायेगा. जानें इन पदों पर आवेदन एवं बहाली की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से…

कुल पद4455
प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी
बैंक ऑफ इंडिया885
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया2000
केनरा बैंक750
इंडियन ओवरसीज बैंक260
पंजाब नेशनल बैंक200
पंजाब एंड सिंध बैंक360

मान्यताप्राप्त विवि से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री प्राप्त करनेवाले युवा आवेदन के पात्र हैं. आवेदक की आयु 1 अगस्त, 2024 को 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जायेगी.

उम्मीदवारों का चयन सीआरपी पीओ/एमटी-XIV परीक्षा के माध्यम से होगा. इस प्रक्रिया में तीन चरण शामिल होंगे-

यह एक योग्यता परीक्षा है, जिसमें इंग्लिश, लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग एबिलिटी से संबंधित प्रश्न पूछे जायेंगे. प्रत्येक विषय से कुल 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जायेंगे. प्रारंभिक परीक्षा 60 मिनट की होगी. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन अक्तूबर 2024 में किया जायेगा

रीजनिंग एवं कंप्यूटर एप्टीट्यूड, जनरल / इकोनॉमी / बैंकिंग अवेयरनेस, इंग्लिश लैंग्वेज, डेटा एनालिसिस एवं इंटरप्रिटेशन एवं इंग्लिश लैंग्वेज (लेटर राइटिंग एंड एस्से) पर आधारित प्रश्न होंगे. मुख्य परीक्षा 3 घंटे, 30 मिनट की होगी.

मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करनेवाले अभ्यर्थियों को प्रतिभागी बैंकों द्वारा आयोजित व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जायेगा और प्रत्येक राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश में नोडल बैंक द्वारा समन्वयित किया जायेगा.अधिक जानकारी के लिए आईबीपीएस द्वारा जारी की गयी अधिसूचना देखें.

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अंतिम तिथि: 21 अगस्त, 2024.

आवेदन शुल्क : सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये एवं एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के लिए 175 रुपये.

विवरण देखें: https://w ww.ibps.in/wp-con tent/uploads/Det aile d-Notification_CR P-PO-XIV_final-1.pdf

Whatsapp Group JoinCLICK HERE
TELEGRAMjoin
YOUTUBESUBSCRIBE

Birth Certificate Online Apply | ऐसे घर बैठे बनवाये अपना जन्म प्रमाण पत्र

BSEB UPDATE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top